Tech & Travel

Follow for more updates

West Bengal Election Result 2021 Nandigram bjp office attacked Latest Update । चुनाव के बाद बंगाल में हिंसा, नंदीग्राम समेत BJP के दफ्तरों में तोड़फोड़, राज्‍यपाल ने जताई चिंता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव परिणाम आने के बाद भी TMC और BJP के बीच छिड़ी जंग शांत होती नजर नहीं आ रही है. BJP ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की वापसी के साथ ही राज्य में हिंसा भड़कने का आरोप लगा रही है. खबरों के मुताबिक कई TMC कार्यकर्ताओं ने कई जगह BJP दफ्तरों पर हमला किया, आग लगा दी. इन घटनाओं पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी चिंता जताई है.

राज्यपाल ने जताई चिंता
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि ‘बंगाल में स्थिति चिंताजनक है. राज्‍य में हिंसा की खबरों से चिंतित हूं.’ इससे पहले भी राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल धनखड़ लगातार सवाल उठाते रहे हैं. इस विषय पर ममता सरकार से राज्यपाल धनखड़ की लंबे समय से ‘टकराव’ की स्थिति है.  

राज्य में हिंसा चरम पर: BJP
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने हुगली जिले में उसके पार्टी कार्यालय को आग लगा दी और सुवेंदु अधिकारी समेत उसके कुछ नेताओं के साथ हाथापाई की. बीजेपी का आरोप है कि राज्य में TMC की वापसी के साथ ही राज्य में हिंसा दोबारा से चरम पर है. हुगली में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों को सजा दी जाएगी. सोमवार को नंदीग्राम में बीजेपी दफ्तर पर तोड़फोड़ हुई आगजनी की गई.

BJP के आरामबाग कार्यालय में भी तोड़फोड़
स्थानीय भाजपा नेता ने दावा किया कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी की प्रत्याशी सुजाता मंडल की हार होने के तुरंत बाद BJP के आरामबाग कार्यालय को आग लगा दी. हालांकि, तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार किया है. स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की हार का बदला लेने के लिए आगजनी की और हमारे पार्टी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया.’ भाजपा ने यह भी दावा किया कि उसके एक कार्यकर्ता को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने शहर के बेलाघाट इलाके में बुरी तरह से पीटा. इस आरोप से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी ने इनकार किया है.

TMC कार्यकर्ताओं का भाजपा कार्यालयों पर हमला: पात्रा 
रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि जैसे ही पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम घोषित हो रहे हैं, टीएमसी के गुंडे भाजपा कार्यालयों और कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं. आरामबाग में भाजपा कार्यालय को टीएमसी के गुंडों ने आग लगा दी. बेलघाट में भाजपा कार्यकर्ताओं पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया, इसी तरह की घटनाएं शिवपुर, दुगार्पुर, उत्तर बर्धमान में हुईं.

यह भी पढ़ें: बंगाल चुनाव नतीजों से पहले ही PK ने किया ‘संन्यास’ का ऐलान, क्या है बड़ी वजह?

7 बजे सरकार बनाने का दावा

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के बाद पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज (सोमवार) शाम सात बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश करेंगी. सत्तारूढ़ तृणमूल ने 292 सीट में से 212 सीट जीतीं हैं. राज्य में मार्च और अप्रैल में आठ चरण में मतदान हुआ था. रविवार को शुरू हुई मतगणना अभी जारी है, जिसके अनुसार तृणमूल एक और सीट पर आगे चल रही है. 

LIVE TV

Source link