Tech & Travel

Follow for more updates

Team India Will Play Five Test Match Series On England Tour From August 4 To September 14 – क्रिकेट: पृथ्वी शॉ की होगी टेस्ट टीम में वापसी, टीम इंडिया का चयन आज

इंग्लैंड के चार माह के लंबे दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन शुक्रवार को किया जाएगा। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते बीसीसीआई दौरे के लिए 30 सदस्यीय बड़े दल का चयन करेगा।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद युवा पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हो सकती है। उन्होंने अभी तक एक टेस्ट खेला है। ऑस्ट्रेलिया दौरे में एक मैच के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

विराट एंड कंपनी को 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड के साथ चार अगस्त से 14 सितंबर तक पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।  

पडिक्कल, अभिमन्यु व पंचाल में होड़ 
टीम में बहुत कम जगह है। ऐसे में अतिरिक्त ओपनर के रूप में भारत ए के नियमित सदस्य अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियंक पंचाल के साथ ही देवदत्त पडिक्कल में होड़ होगी। इनमें से किसी एक को मौका मिल सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए अभिमन्यु और पंचाल अतिरिक्त ओपनर हो सकते हैं। इशान किशन और कोना भरत में तीसरे विकेटकीपर के लिए होड़ हैं। नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा के बाद।   

अक्षर और राहुल में टक्कर
अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ तीसरे स्पिनर के लिए अक्षर पटेल और राहुल चाहर में टक्कर है। हार्दिक पंड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जिसके चलते शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडर के रूप में होंगे।  

कृष्णा को भी मिल सकता है मौका 
टी नटराजन की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के पेेसर जयदेव उनाकट को चयनकर्ता मौका दे सकते हैं। युवा प्रसिद्ध कृष्णा और अवेश खान भी दौड़ में हैं। 

30 संभावित 

ओपनर : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियंक पंचाल व देवदत पडिक्कल।
मध्यक्रम : चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल।
ऑलराउंडर : वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक पंड्या।
स्पिनर : आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, राहुल चाहर।
पेसर : जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट।  
नेट गेंदबाज : चेतन सकारिया, अंकित राजपूत।  

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम 

पहला टेस्ट : 4-8 अगस्त, नॉटिघंम
दूसरा टेस्ट : 12-16 अगस्त, लॉर्ड्स
तीसरा टेस्ट : 25-29 अगस्त, लीड्स
चौथा टेस्ट : 2-6 सितंबर, ओवल
पांचवां : 10-14 सितंबर, मैनचेस्टर

Source link