Tech & Travel

Follow for more updates

Prime Minister Narendra Modi Visited Gurudwara Sis Ganj Sahib In Delhi Offered Prayers On 400th Prakash Purab Of Guru Teg Bahadur – गुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाश पर्व: पीएम मोदी ने गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में नवाया शीश

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: शाहरुख खान
Updated Sat, 01 May 2021 09:09 AM IST

सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर आज सुबह दिल्ली के गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पूजा की। प्रधानमंत्री ने सुरक्षा मार्ग और विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बिना गुरुद्वारे का दौरा किया।

पीएम मोदी ने दिल्ली के गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पूजा की।

पीएम मोदी ने दिल्ली के गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पूजा की।
– फोटो : एएनआई

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर आज सुबह दिल्ली के गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में शीश नवाया। प्रधानमंत्री ने सुरक्षा मार्ग और विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बिना गुरुद्वारे का दौरा किया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुद्वारा श्री शीशगंज साहिब पहुंचे और वहां पर मत्था टेका। पीएम मोदी ने प्रार्थना कर कुछ समय वहां बिताया। 

पीएम मोदी के अचानक गुरुद्वारा पहुंचने के दौरान उनके साथ कोई विशेष सुरक्षा नहीं थी। न ही पीएम मोदी किसी विशेष सुरक्षा मार्ग के गुरुद्वारे में पहुंचे। सिखों के नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व का आज समापन कार्यक्रम है। 

 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि सिखों के नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव के विशेष अवसर पर मैं श्री गुरु तेग बहादुर जी को नमन करता हूं। उनके साहस और दलितों की सेवा के उनके प्रयासों के लिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मानित किया जाता है। उन्होंने अत्याचार और अन्याय के सामने झुकने से इनकार कर दिया था। उनका सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को शक्ति और प्रेरणा देता है।

Source link