Tech & Travel

Follow for more updates

political violence in west bengal, tmc supremo mamata banerjee calls meeting with all winning candidates | West Bengal में नतीजों के बाद हिंसा का दौर, ममता ने 4 बजे बुलाई विधायकों की बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनावों में TMC की भारी जीत के बाद कई जगह हिंसा की खबरें सामने आई हैं. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी समर्थकों पर मारपीट और हिंसा के आरोप लगाए हैं. इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने आज राज्य में अपने सभी जीते हुए विधायकों की बैठक बुलाई है. शाम चार बजे ये बैठक पार्टी दफ्तर टीएमसी भवन में होगी. माना जा रहा है इस मुलाकात के दौरान ममता अपने विधायकों को जरूरी निर्देश दे सकती हैं.

नॉर्थ 24 परगना में बम बरामद

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने हुगली जिले में उसके पार्टी कार्यालय को आग लगा दी और शुभेंदु अधिकारी समेत उसके कुछ नेताओं के साथ हाथापाई की. 

वहीं राज्य में पॉलिटिकल हिंसा के बीच नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटपारा एरिया में आज सुबह क्रूड बम बरामद हुए हैं. स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं प्रशासन ने हालात सामान्य होने की बात कही है.

मामले की जांच जारी: पुलिस

हुगली में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों को सजा दी जाएगी. स्थानीय बीजेपी नेता ने दावा किया कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी की प्रत्याशी सुजाता मंडल की हार होने के तुरंत बाद भगवा दल के आरामबाग कार्यालय को आग लगा दी.

TMC का आरोपों से इनकार

हालांकि, तृणमूल के सूत्रों ने इन आरोपों से इनकार किया है. स्थानीय बीजेपी नेता ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की हार का बदला लेने के लिए आगजनी की और हमारे पार्टी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया. खबरों के मुताबिक, पूर्व मेदिनीपुर में TMC के लोगों ने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के वाहन के पास प्रदर्शन किया. अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कांटे की टक्कर में बहुचर्चित नंदीग्राम सीट से हरा दिया.

ये भी पढ़ें- West Bengal में दीदी की जीत के 5 फैक्टर, कैसे तीसरी बार किला बचाने में सफल हुईं ममता

बीजेपी का दावा

BJP कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारी की गाड़ी के सामने के हिस्से पर जोर-जोर से दस्तक दी और हल्दिया में मतदान केंद्र के पास पथराव भी किया. तृणमूल के एक कार्यकर्ता को कहते हुए सुना गया, ‘वो गद्दार है. उसने परिणामों को बदलने के लिए अनुचित साधनों का इस्तेमाल किया है.’ 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों पार्टियों के समर्थक उत्तर 24 परगना के बारासात इलाके में चुनाव के नतीजों को लेकर तीखी बहस के बाद मारपीट पर उतर आए थे. बीजेपी ने भी दावा किया कि उसके एक सदस्य को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने शहर के बेलाघाट इलाके में बुरी तरह से पीटा. 

LIVE TV

 

Source link