Tech & Travel

Follow for more updates

Pm Narendra Modi talks to four chief ministers, two governors on the status of covid19 | Coronavirus: संपूर्ण लॉकडाउन की आहट! पीएम मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बातचीत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को आंध्र प्रदेश, ओड़िशा, झारखंड और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात कर इन राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा की. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उनके मुताबिक प्रधानमंत्री ने जम्मू एवं कश्मीर के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपालों से भी बात की.

कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक

बैठक में क्या चर्चा हुई इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई. प्रधानमंत्री की इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों व केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों से चर्चा से पहले एक उच्च स्तरीय बैठक की थी जिसमें उन्होंने विभिन्‍न राज्‍यों और जिलों में कोविड की स्थिति की समीक्षा की. इस बैठक में प्रधानमंत्री को उन जिलों के बारे में भी बताया गया, जहां महामारी का ज्‍यादा प्रकोप है.

ये भी पढ़ें: DNA ANALYSIS: अगले महीने आ सकती है Corona की तीसरी लहर

रिकॉर्ड संख्या में मिले कोरोना संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 4,12,262 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से 3980 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,10,77,410 और मृतकों की संख्या 2,30,168 हो गई. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली उन दस राज्यों में शामिल हैं जहां एक दिन में सामने आ रहे कोविड-19 के कुल मामलों में से 72.19 फीसदी मामले दर्ज किए जा रहे हैं। अन्य राज्यों में कर्नाटक, केरल, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और राजस्थान शामिल हैं.

 

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले आओ सामने

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 57,640 मामले सामने आए। वहीं कर्नाटक में 50,112, जबकि करेल में 41,953 नए मामले सामने आए. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में हुई मौतों में से 75.55 फीसदी महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, राजस्थान और झारखंड में हुईं. 

 

मृत्युदर कम हुई है: स्वास्थ्य मंत्रालय

महाराष्ट्र में सर्वाधिक 920 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश में 353 लोगों की संक्रमण से मौत हुई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, ‘राष्ट्रीय मृत्यु दर कम हो रही है और वर्तमान में यह 1.09 फीसदी है.’ भारत में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 35,66,398 है और यह देश के कुल संक्रमण का 16.92 फीसदी है.

Source link