Tech & Travel

Follow for more updates

PM Narendra Modi Saiys It is important to stop waste of Corona vaccine

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रकोप के साथ वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेजी से आगे बढ़ रही है. एक मई से सरकार ने 18 उम्र को पार चुके लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन का रास्ता खोल दिया है और कई राज्य इस दिशा में काफी अच्छी काम कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वैक्सीन को लेकर एक अहम बयान दिया है.

‘वैक्सीन की बर्बादी कम करना जरूरी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कोरोना (Corona) के खिलाफ जंग को मजबूत करने के लिए वैक्सीन (Vaccine) की बर्बादी कम करना सबसे अहम है. उन्होंने बुधवार को ट्वीट करते हुए वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए केरल सरकार के प्रयासों की भी सराहना की है. दरअसल केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि राज्य को केंद्र सरकार से टीकों की 73,38,806 खुराकें मिलीं और उपलब्ध अतिरिक्त खुराकों का भी इस्तेमाल करते 74,26,164 खुराकें दी गईं. मुख्यमंत्री ने इसके लिए राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों, खासकर नर्सों की तारीफ की थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना का नया वेरिएंट कितना खतरनाक? यहां दे चुका है दस्तक

स्वास्थ्यकर्मियों और नर्सों की तारीफ

इसी ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने विजयन के ट्वीट को टैग करते हुए बुधवार को लिखा, ‘टीकों की बर्बादी कम करने में हमारे स्वास्थ्यकर्मियों और नर्सों का उदाहरण प्रस्तुत करते देखना अच्छा लग रहा है. Covid-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए टीकों की बर्बादी कम करना महत्वपूर्ण है.’

 

17,02,42,410 खुराकें मुफ्त मुहैया कराईं

 केरल में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 37,190 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,01,979 हो गई थी. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के नये मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर चार मई से नौ मई तक राज्य में लॉकडाउन (LOckdown) जैसी सख्त पाबंदी मंगलवार से लागू की गई है. उधर केंद्र सरकार ने बुधवार को बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 रोधी टीके की 94.47 लाख से ज्यादा खुराकें हैं और उन्हें अगले तीन दिन में 36 लाख और खुराकें मिले जाएंगी. सुबह आठ बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, भारत सरकार ने राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को अबतक टीके की 17,02,42,410 खुराकें मुफ्त मुहैया कराई हैं.

LIVE TV

Source link