Tech & Travel

Follow for more updates

Patient Died Due To Failure To Get Stretcher In Brd Medical College Brother Going Over Shoulder – गोरखपुर मेडिकल कॉलेज : सीएम योगी के साथ बैठक में थे अफसर, बाहर कोरोना संक्रमित ने भाई के कंधे पर दम तोड़ा

अमर उजाला नेटवर्क, गोरखपुर।
Published by: vivek shukla
Updated Tue, 11 May 2021 06:45 PM IST

सार

भटहट निवासी रामबदन की हैदराबाद से लौटने के बाद हालत बिगड़ गई। भाई मरीज को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचा लेकिन वहां उसे कोई सहायता नहीं मिली और उसकी जान चली गई।

मरीज को कंधे पर लाद कर ले जाते लोग।

मरीज को कंधे पर लाद कर ले जाते लोग।
– फोटो : अमर उजाला।

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड में रैंप से लेकर पूछताछ काउंटर तक मरीज को ले जाने के लिए कर्मचारियों ने स्ट्रेचर तक नहीं दिया। जिसके कारण छोटे भाई ने कंधे पर लाद कर बड़े भाई को काउंटर तक पहुंचाया। वहां भी उखड़ रही सांसों को ऑक्सीजन का सहारा नहीं मिला। आखिरकार मरीज ने वहीं पर दम तोड़ दिया। उस समय मुख्यमंत्री कॉलेज में ही अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। 

मिली जानकारी के अनुसार भटहट के धोरकीमागी का रामबदन साहनी (35) हैदराबाद में पेंट-पालिश का काम करता था। वह तीन दिन पहले हैदराबाद से घर लौटा था। दो दिन से उसकी तबीयत खराब थी। रविवार की रात में हालत ज्यादा बिगड़ गई। परिजनों ने एम्बुलेंस के लिए कई बार फोन किया। लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई।

सोमवार की सुबह छोटे भाई विष्णु ने एक बार फिर एम्बुलेंस बुलाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच रामबदन की सांस तेजी से फूलने लगी। इसके बाद विष्णु ने दोस्त की मदद से बड़े भाई को बाइक से ही लेकर बीआरडी के 300 बेड वाले कोविड वार्ड लेकर पहुंच गया। बीआरडी पहुंचते रामबदन की हालत काफी गंभीर हो गई।  

Source link