Tech & Travel

Follow for more updates

Pakistan Foreign Minister Qureshi Said: Article 370 India’s Internal Matter – पाक विदेश मंत्री कुरैशी बोले: अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मामला

एजेंसी, इस्लामाबाद।
Published by: Amit Mandal
Updated Sat, 08 May 2021 05:30 AM IST

सार

  • पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बातचीत में कुरैशी ने अनुच्छेद 370 को भारत का आंतरिक मामला बताते हुए कहा उस फैसले को भारत के सुप्रीम में चुनौती दी गई है
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)
– फोटो : Twitter

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत-पाकिस्तान में बैक चैनल वार्ता की रिपोर्ट के बीच कश्मीर पर पाकिस्तान का सुर नरम हुआ है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूूद कुरैशी ने कहा है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला है। 

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बातचीत में कुरैशी ने अनुच्छेद 370 को भारत का आंतरिक मामला बताते हुए कहा उस फैसले को भारत के सुप्रीम में चुनौती दी गई है। उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से अनुच्छेद 370 उतना अहम नहीं है। उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान के लिए क्या महत्वपूर्ण है, इस पर उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35ए। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान के लिए 35ए इसलिए अहम है, क्योंकि इसके जरिये भारत कश्मीर की जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश कर सकता है।

दरअसल 35ए को राष्ट्रपति के आदेश से संविधान में 1954 में शामिल किया गया था। जिसके तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार मिले थे। 

 

Source link