Tech & Travel

Follow for more updates

Married men should take this home recipe prepared with raisins and honey you will get amazing benefits brmp | शादीशुदा पुरुष अपना लें किशमिश-शहद से तैयार यह घरेलू नुस्खा, फायदे चौंका देंगे!

नई दिल्ली: अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं और काम करते वक्त जल्दी थक जाते हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है. हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसको फॉलो करके आप शरीर को न सिर्फ ताकवर बना सकते हैं बल्कि कई गंभीर बीमारियों से भी बच सकते हैं. यह नुस्खा किशमिश और शहद से तैयार होता है. इसे फॉलो करने के बाद यौन शक्ति बढ़ सकती है. 

दरअसल, लोग किशमिश का इस्तेमाल खास पकवान बनाने में ही करते हैं. इस ड्राई फ्रूट का सेवन शहद के साथ करने पर शरीर को कई तरह से फायदा मिलता है. किशमिश और शहद को मिलाकर खाने से शादीशुदा पुरुषों को कई लाभ मिलते हैं. 

कैसे तैयार होगा यह नुस्खा

  1. कांच के बर्तन में 300 ग्राम किशमिश भर दें
  2. अब उस बर्तन में शहद डालें. 
  3. शहद की मात्रा इतनी हो, जिसमें किशमिश पूरी तरह अच्छे से डूब जाएं. 
  4. कुछ देर तक किशमिश को शहद के साथ डूबा रहने दें
  5. इसके बाद अब तैयार हुए पेस्ट को किसी कांच के बर्तन में भर कर रख दें. 
  6. फिर कम से कम 48 घंटे तक इस पेस्ट को ऐसे ही रहने दें. 
  7. इस तरह यह किशमिश शहद का पेस्ट तैयार हो जाएगा.

किस समय करें सेवन?

पेस्ट तैयार होने के बाद आप रोजाना सुबह इस पेस्ट में से 5 किशमिश निकल कर खाएं. सुबह खाली पेट खाते वक्त ये बात ध्यान रखें कि इसे खाने के बाद और खाने से पहले आपको कम से कम 30 मिनट तक कुछ खाना और कुछ पीना नहीं है. इस पेस्ट को सुबह खाने से पहले दिन से ही आपको अपने अंदर अंतर महसूस होने लगेगा. 

पुरुषों के लिए क्यों फायदेमंद है?

शहद-किशमिश का सेवन पुरुषों के लिए लाभकारी माना जाता है. हम इसके वैज्ञानिक कारण पर नजर डालें तो इसे समझने में और भी आसानी होगी. किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की श्रेणी में गिने जाते हैं. यह एक ऐसा हार्मोन है, जो पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने और उनकी विभिन्न शारीरिक समस्याओं को दूर करने के लिए प्रभावी रूप से कार्य करता है. इसी गुण के कारण यह शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी कारगर साबित हो जाता है.

 नुस्खे के अन्य लाभ

  • कई पुरुषों में लो स्पर्म काउंट की दिक्कत होती है. ऐसे लोगों को खास तौर पर किशमिश और शहद का सेवन करना चाहिए. इसस स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद मिलती है. 
  • शहद और किशमिश में कई ऐसे गुण होते हैं, जो कि स्पर्म क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं. आपको बता दें कि स्पर्म की क्वालिटी के कई प्रकार होते हैं. पतला स्पर्म मोटेलिटी की क्रिया में काफी स्लो होता है और इससे प्रजनन क्षमता पर भी गलत असर पड़ सकता है. 
  • शहद और किशमिश दोनों में एंटी कैंसर एलीमेंट्स पाए जाते हैं. एंटी कैंसर एलीमेंट्स शरीर के किसी भी अंग में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकते हैं और कैंसर के खतरे को कम कर देते हैं.

ये भी पढ़ें: हर घर में पाई जाने वाली इस चीज का पीएं जूस, शरीर बनेगा ताकतवर, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. अगर आप किसी भी तरह की बीमारी से पीड़ित या परेशान हैं तो इन पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें.

WATCH LIVE TV

Source link