Tech & Travel

Follow for more updates

Lockdown Increased For A Week In Delhi Arvind Kejriwal Announced – दिल्ली: राजधानी में एक सप्ताह और बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल ने की घोषणा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: Vikas Kumar
Updated Sat, 01 May 2021 06:06 PM IST

सार

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चल रहे लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार शाम को इसकी घोषणा की। 

दिल्ली में लगा लॉकडाउन

दिल्ली में लगा लॉकडाउन
– फोटो : PTI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए चल रहे लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा की। नए आदेश के बाद 10 मई सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन लागू रहेगा। 

 

बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन को दूसरी बार बढ़ाने की घोषणा की गई है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 25 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का एलान किया था। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

इससे पहले 19 अप्रैल को दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लगाया गया था, जो आगामी 26 अप्रैल तक किया गया था। इस दौरान कई तरह की पाबंदियां लगाई थीं, लेकिन लोगों को जरुरत के हिसाब से छूट भी प्रदान की गई थी। 

Source link