Tech & Travel

Follow for more updates

Delhi Forecast Update Clouds Will Prevail In Sky Chance Of Rain – दिल्ली: रिमझिम बारिश देगी जबर्दस्त गर्मी से राहत, अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: शाहरुख खान
Updated Wed, 05 May 2021 08:57 AM IST

सार

इस हफ्ते किसी भी वक्त आंधी के साथ रिमझिम बारिश होने की संभावना है। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि मौजूदा समय मध्य गर्मी का है, तो सामान्य सी बात है कि गर्मी अपना असर दिखाएगी। लोगों को चौबीसों घंटे उमस भरी गर्मी का एहसास होता रहेगा।
 

फाइल फोटो

फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले 4 दिन तक मौसम का मिजाज एक समान रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग का मानना है कि इस दौरान आसमान में ज्यादातर समय बादल छाए रहेंगे। इस हफ्ते किसी भी वक्त आंधी के साथ रिमझिम बारिश होने की संभावना है। 

लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि मौजूदा समय मध्य गर्मी का है, तो सामान्य सी बात है कि गर्मी अपना असर दिखाएगी। लोगों को चौबीसों घंटे उमस भरी गर्मी का एहसास होता रहेगा।

राजधानी दिल्ली में मौजूदा समय जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। इसका अंदाजा ऐसे भी लगाया जा सकता है कि मंगलवार को आसमान बादलों से ढका था, फिर भी अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आया। 

बुधवार को भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि देर शाम तक आसमान में बादलों की गरज चमक दिखाई पड़े। हो सकता है कि रिमझिम बारिश हो जाए। फिर भी गर्मी में कमी नहीं आने वाली है। बुधवार को भी तापमान 25 से 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

Source link