Tech & Travel

Follow for more updates

Coronavirus In Uttarakhand: Crowd In Har Ki Pauri And Covid Rules Not Follow Photos – हरिद्वार में कोविड कर्फ्यू: हरकी पैड़ी पर अस्थि विसर्जन के लिए उमड़ी भीड़, कोविड प्रोटोकाल की हो रही अनदेखी, तस्वीरें…

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Sat, 08 May 2021 12:10 AM IST

हरिद्वार में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए 10 मई तक कोविड कर्फ्यू लागू है। पुलिस-प्रशासन शहर में बेवजह घूमने वालों और चोरी छिपे दुकानें खोलकर सामान बेचने वालों का चालान कर रहा है, लेकिन हरकी पैड़ी क्षेत्र में कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी हो रही है।

हरकी पैड़ी एवं आसपास के घाटों पर अस्थि विसर्जन करने वालों की भीड़ उमड़ रही है। उत्तराखंड ही नहीं कई राज्यों से लोग अपनों की अस्थियां लेकर पहुंच रहे हैं। इनमें कई लोग शारीरिक दूरी का पालन तो दूर मास्क तक नहीं पहन रहे हैं। 

उत्तराखंड में कोरोना: 24 घंटे में रिकॉर्ड 9642 नए संक्रमित मिले, 137 की मौत, एक्टिव केस 67 हजार पार

महाकुंभ के बाद से हरिद्वार में कोविड ने रफ्तार पकड़ी है। 26 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से कोविड कर्फ्यू लागू है। अब दस मई तक पूरे जिले में कर्फ्यू लागू है। पुलिस-प्रशासन कर्फ्यू का पालन भी करवा रहा है, लेकिन हरकी पैड़ी क्षेत्र में कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी हो रही है।

घाटों पर पुलिस भी नजर नहीं आ रही है। कोविड की दहशत से भले ही श्रद्धालु स्नान के लिए नहीं आ रहे हैं, लेकिन अस्थि विसर्जन करने वालों की भीड़ उमड़ रही है। इनमें नॉन कोविड और कोविड से दम तोड़ने वालों की अस्थियां शामिल हैं।

Source link