Tech & Travel

Follow for more updates

Corona: Lockdown implemented in 11 districts of Jammu Kashmir|Corona: Jammu Kashmir के 11 जिलों में Lockdown लागू, लोगों को घरों में रहने के निर्देश

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू- कश्मीर (Jammu Kashmir) में कोरोना (Coronavirus) मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उपराज्यपाल ने 11 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया है. यह लॉकडाउन गुरुवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक चलेगा. आज शाम से प्रदेश के बाकी बचे 9 जिलों में भी लॉकडाउन लागू हो सकता है.  

प्रदेश में रोजाना 3 हजार से ज्यादा केस

प्रदेश में पिछले सप्ताह से रोजाना 3 हजार से ज्यादा कोरोना (Coronavirus) के मामले दर्ज हो रहे हैं. मरने वालों की संख्या भी रोजाना 30 तक पहुंच गई है, जो इस वर्ष सबसे अधिक है. इसलिए इस संक्रमण को और फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के 11 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाया है. मुस्लिम विद्वानों और प्रशासन ने मिलकर यह फैसला भी किया है कि बड़ी मस्जिदों में इबादत नहीं होगी. 

जम्मू- कश्मीर में कोविड मामलों की कुल संख्या 24 हजार 313 है.  जिनमें से 14,795 सक्रिय मामले कश्मीर में हैं और 9,518 सक्रिय मामले जम्मू में हैं. इस केंद्र शासित प्रदेश में अब तक कोरोना से 2 हजार 227 मौतें हो चुकी हैं. कश्मीर में 1,372 मौतें हुई हैं जबकि जम्मू में कोरोना से 855 मौतें हुई हैं. 

VIDEO

‘धीरे-धीरे गुजर जाएगा मुश्किल समय’

श्रीनगर नगर पालिका के कमिश्नर आमिर अतहर ने कहा, ‘इस कोरोना (Coronavirus) काल में हमें लोगों का सहयोग मिल रहा है. यह मुश्किल समय है लेकिन हमें इसका पालन करना होगा. ज्यादा से ज्यादा घर में रहना है. बिना मास्क के कही नहीं जाना है. इस वक्त जरूरी है कि हम सब मिलकर कोरोना की इस चेन को तोड़ें. मुझे उम्मीद है हम सब मिलकर इस संकट का सामना कर लेंगे और यह मुश्किल समय भी धीरे-धीरे गुजर जाएगा.’ 

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir को दिलाएंगे पूर्ण राज्य का दर्जा, विधानसभा चुनाव पर फोकस: Altaf Bukhari

स्कूल-कॉलेज पहले ही हो चुके हैं बंद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में इस पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के तहत बंद होने वाले जिलों में श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, कुलगाम, पुलवामा, गांदरबल, जम्मू, कठुआ, रियासी और ऊधमपुर शामिल हैं. आवश्यक सेवाओं को इस लॉकडाउन से छूट दी गई है. इन सेवाओं के लिए काम करने वाले सभी कर्मचारियों को अपने संबंधित कार्यालयों में जाने की अनुमति होगी. प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में उछाल के बाद सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय पिछले सप्ताह ही बंद किए जा चुके हैं. 

LIVE TV

Source link