Tech & Travel

Follow for more updates

सीएम ठाकरे ने की सख्त पाबंदियों की हिमायत, कहा- इन्हीं की वजह से घटी कोरोना संक्रमण दर| Hindi News, देश

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि अगर सरकार ने राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां नहीं लगाई होतीं तो कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या 9 से 10 लाख तक पहुंच जाती. उन्होंने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत हो सकती है लेकिन उन्हें नहीं लगता कि उस चरण तक पहुंचेंगे.

राज्य में करीब 6.5 लाख मरीज

सीएम ठाकरे महाराष्ट्र (Maharashtra) स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर टेलीविजन पर लोगों को संबोधित कर रहे थे. ठाकरे ने कहा कि नई पाबंदियों से कोरोना वायरस के मामलों पर रोक लगाने में मदद मिली है. इसके चलते अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या करीब 6.5 लाख पर स्थिर बनी हुई है.

उन्होंने कहा, ‘हम कोरोना वायरस (Coronavirus) की इस लहर से उसी तरह लड़ेंगे, जैसे पिछले वर्ष लड़े थे.’ ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण के लिए 12 करोड़ टीके खरीदेगी. इसके लिए एक बार में चेक से भुगतान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस श्रेणी में लोगों का टीकाकरण शनिवार से खुराक की उपलब्धता के मुताबिक होगा. फिलहाल राज्य को शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की 3 लाख डोज मिली हैं. 

62 हजार 919 नए केस सामने आए

बताते चलें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 62 हजार 919 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus) के मरीजों की संख्या बढ़कर अब  46 लाख 2 हजार 472  हो गई हैं. इसी अवधि में महाराष्ट्र में कोरोना से 828 मौतें भी हुई हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 68 हजार 813 हो गई है. 

राज्य में शुक्रवार को 69 हजार 710 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. राज्य में अब तक 38 लाख 68 हजार 976 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. राज्य में पीक पर पहुंच जाने के बाद अब कोरोना संक्रमण की दर में भी कुछ गिरावट आई है. 
  
मुंबई में 24 घंटे में कोरोना से 89 मौतें

मुंबई (Mumbai) की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान शहर में कोरोना (Coronavirus) के 3 हजार 888 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 6 लाख 48 हजार 471 हो गई है. मुंबई में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से 89 मौतें हुई हैं. शहर में कोरोना से अब तक कुल 13,125 मौतें हो चुकी हैं. 

LIVE TV

Source link