Tech & Travel

Follow for more updates

ओडिशा से ऑक्सीजन लेकर निकला टैंकर हुआ लापता, आंध्र पुलिस ने ऐसे बचाई 400 मरीजों की जान

अमरावती: आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh Police) ने एक लापता हो चुके ऑक्सीजन टैंकर (Oxygen Tanker) को ट्रैक करके उसका पता लगा लिया. इसके बाद ग्रीन कॉरिडोर बनाकर उसे समय से डिलीवर करवाकर अस्पताल में भर्ती करीब 400 मरीजों की जान बचा ली. 

गुरुवार देर रात लापता हुआ टैंकर

पुलिस के मुताबिक ओडिशा से 18 टन ऑक्सीजन लेकर निकला एक टैंकर  (Oxygen Tanker) गुरुवार देर रात लापता हो गया. पुलिस के अनुसार इस टैंकर से विजयवाड़ा (Vijayawada) के सरकारी जनरल अस्पताल में इलाज करवा रहे करीब 400 मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी. लोगों की जान से जुड़ा मामला होने की वजह से अस्पताल प्रशासन बेसब्री से टैंकर का इंतजार कर रहा था.

टैंकर की ट्रैकिंग प्रणाली फेल हुई

इसी बीच टैंकर की ट्रैकिंग प्रणाली फेल हो गई. जिसके बाद विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त ने ओडिशा से विजयवाड़ा के बीच में पड़ने वाले सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को मेसेज भिजवाया और लापता टैंकर  (Oxygen Tanker) को खोजने की अपील की. आंध्र प्रदेश पुलिस की टीमों ने आखिरकार लापता टैंकर को पूर्वी गोदावरी जिले के धर्मवारम में एक ढाबे पर खोज निकाला.

ये भी पढ़ें- Oxygen स्टोर करने पर संकट में फंसे दिल्ली के मंत्री Imran Hussain, HC ने भेजा पेशी का नोटिस

आराम करने के लिए रुका था ड्राइवर

जांच में पता चला कि चालक थकान होने की वजह से आराम करने के लिए ढाबे पर रुक गया था. हालात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एक होम गार्ड को ड्राइवर के साथ टैंकर  (Oxygen Tanker) में बिठाया. इसके बाद ग्रीन कॉरिडोर बनाकर उसे विजयवाड़ा तक पहुंचा दिया. समय से ऑक्सीजन मिल जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती 400 मरीजों की जान बच गई. 

LIVE TV

Source link